IPL 2021

IPL 2021, आरआर बनाम डीसी मैच -7 हाइलाइट्स: मिलर ने 3-विकेट की जीत के लिए आरआर का सहयोग किया

Uncategorized IPL Sports

IPL 2021, RR vs DC मैच 7 लाइव अपडेट्स: डेविड मिलर की जुझारू 43 गेंदों में 62 और क्रिस मॉरिस की समय पर चोट (36 नाबाद) ने राजस्थान रॉयल्स को अपने आईपीएल मैच में दिल्ली की राजधानियों पर तीन विकेट से शानदार जीत दिलाई। ।

गेंदबाजी के लिए, आरआर पेसर जयदेव उनादकट ने 15 रन देकर तीन विकेट लिए।

मिलर ने इसके बाद रॉयल्स का पीछा किया लेकिन यह मॉरिस था जिसके ब्लिट्जक्रेग ने रॉयल्स को दो गेंद शेष रहते घर ले लिया। यह रॉयल्स की सीजन की पहली जीत है।

रॉयल्स ने चौथे ओवर में 3 के लिए 17 और आधे के स्कोर पर 42 रन बनाए। उन्हें अंतिम पांच ओवरों में 58 और अंतिम ओवर में 12 रन चाहिए थे।

मॉरिस ने टॉम कुरेन की गेंद पर छक्का जड़कर रन चेज समाप्त किया।

रॉयल्स का रन चेज हालांकि, शुरुआत में ही टेटर्स में था।

क्रिस वोक्स ने तीसरे ओवर में तीन गेंदों के अंतराल पर सलामी बल्लेबाज मनन वोहरा (9) और जोस बटलर (1) को आउट किया।

अगले ओवर में, कगिसो रबाडा ने खतरनाक रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को आउट किया – इस सीजन में अब तक का एकमात्र शतक – शिखर धवन के स्लिप पर कैच लेने के साथ।

शिवम दूबे (2) ने अविनाश खान की गेंद पर धवन के साथ आईपीएल का अपना 78 वां कैच लपका।

इसी जोड़ी ने दो ओवर बाद टेंडेम में काम किया और धवन के साथ उस दिन का तीसरा कैच लेने के बाद जब रियान पराग (2) ने एक अवेश खान को आउट किया।

रॉयल्स आधे अंक पर 5 विकेट पर 52 रन बना चुके थे और तब तक यह दर लगभग 10 ओवर हो गई।

लेकिन, मिलर और राहुल तेवतिया (19) ने छठे विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी कर रॉयल्स को रबाडा के कैच की सफलता के लिए जरूरी सफलता दिलाई।

इससे पहले तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट की शानदार तीन विकेट की मदद से आरआर ने डीसी को आठ विकेट पर 147 रन पर रोक दिया।

उनादकट (4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट) ने पृथ्वी शॉ, शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे को आउट करके डीसी के शीर्ष क्रम को ध्वस्त किया, जिससे वे कभी पूरी तरह से उबर नहीं पाए।

कप्तान ऋषभ पंत की 32 गेंदों में 51 रन की तूफानी पारी, नौ चौकों के साथ पर्याप्त नहीं थी क्योंकि डीसी केवल बल्लेबाजी करने के बाद मामूली कुल स्कोर कर सकते थे।

डीसी ने एक विनाशकारी शुरुआत की क्योंकि उन्होंने चौथे ओवर में 16 रन पर दो विकेट गँवा दिए और उनादकट ने शॉ (2) और धवन (9) की सलामी जोड़ी को सस्ते में आउट किया।

शॉ दूसरे ओवर में जाने वाले पहले गेंदबाज थे, जो आरवी कप्तान और विकेटकीपर संजू सैमसन के साथ रैंप शॉट खेलने के प्रयास में धवन के सामने पिछड़ गए।

अजिंक्य रहाणे का (8) शानदार आईपीएल फॉर्म जारी रहा, क्योंकि उन्होंने उनादकट को एक धीमी गेंद के साथ एक आसान कैच और गेंदबाजी का मौका दिया, जो सिर्फ 110 किमी प्रति घंटा की गति से चलता था।

पावर-प्ले के अंत में DC 3 के लिए 36 रन बना रहे थे, लेकिन मुस्तफिजुर रहमान (2/29) द्वारा फॉक्स किए गए मार्कस स्टोनिस (0) के रूप में मंदी जारी रही, उन्होंने जोस बटलर को एक रन देने के लिए अंतिम मिनट में अपने शॉट की जाँच की ।

कप्तान पंत के क्रीज पर आते ही रन रेट बढ़ने लगा लेकिन फिर भी डीसी ने आधे के निशान पर 4 विकेट पर 57 रन बनाए।

एक बार जब उनके पास पिच का पूरा माप था, तो पंत ने खोला और चार चौके लगाए, जिनमें से तीन लगातार थे, 11 वें ओवर में राहुल तेवतिया द्वारा फेंके गए 20 रन।

इस साल शानदार फॉर्म में चल रहे पंत ने 12 वें ओवर में 30 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की, जिसमें मुस्तफिजुर ने चार रन बनाए लेकिन वह अगले ओवर में गेंदबाज रियान पराग की गेंद पर स्टंप पर गिर गए।

दिल्ली के लिए तब 88 रन बने थे।

पंत के आउट होने के बाद, टॉम कुरेन ने 16 गेंदों में 21 रन बनाकर डीसी पारी को कुछ सम्मान दिया।

IPL 2021 ipl update in hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts